Skip to content

Pakka Limited doubled Money in 3 months good news about the company

Hindustan Hindi News


ऐप पर पढ़ें

Multibagger Stock: बीते 3 महीने के दौरान कुछ कंपनियों ने निवेशकों को 100 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। पक्का लिमिटेड (Pakka Limited) उसमें से एक है। कंपनी को लेकर एक अच्छी खबर आई है। शेयर बाजारों को 21 अक्टूबर को कंपनी ने बताया था कि वो अपनी सब्सिडियरी कंपनी पक्का इंपेक्ट लिमिटेड में 2.50 प्रतिशत हिस्सेदारी को खरीद रहे हैं। मौजूदा समय में पक्का लिमिटेड की सब्सिडियरी कंपनी में हिस्सेदारी 97.50 प्रतिशत है। 

मुनाफा वसूली का शिकार हुआ शेयर

धमाकेदार रिटर्न देकर निवेशकों को मालामाल करने वाला शेयर पक्का लिमिटेड आज यानी सोमवार को मुनाफावसूली का शिकार हो गया। कंपनी के शेयरों में 20 प्रतिशत का लोअर सर्किट लग गया था। हालांकि, उसके बाद कंपनी के शेयरों में रिकवरी देखने को मिली थी। बाजार बंद होने के समय में पक्का लिमिटेड के एक शेयर की कीमत 17.94 प्रतिशत की गिरावट के साथ 248.35 रुपये था। 

आज सो ओपन हो गया है आईपीओ, ग्रे मार्केट में कंपनी की धूम

Trendlyne के डाटा के अनुसार पक्का लिमिटेड के शेयरों में पिछले 6 महीने के दौरान 130 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। आज की गिरावट के बाद भी कंपनी के शेयर पिछले एक महीने में 12 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दे चुका है। 

क्या करती है कंपनी? 

पक्का (जिसे पक्का लिमिटेड के नाम से भी जाना जाता है) एक ऐसी कंपनी है जो धारणीय और नवाचार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के साथ भारतीय पैकेजिंग उद्योग में क्रांति ला रही है। 1981 में यश पेपर्स लिमिटेड के रूप में स्थापित, कंपनी तब से कंपोस्टेबल पैकेजिंग समाधानों में वैश्विक लीडर बन गई है। इसका उद्देश्य गैर-कंपोस्टेबल मल्टीलेयर नम्य पैकेजिंग, एकल-उपयोग प्लास्टिक और स्टायरोफोम के लिए कंपोस्टेबल और पुनर्योजी विकल्प प्रदान करके भावी पीढ़ियों के लिए एक स्वच्छ ग्रह छोड़ना है, जिसे नष्ट होने में सैकड़ों साल लग सकते हैं। 

इसके अलावा, मुख्य उत्पादन सुविधा 8.5 मेगावाट संयंत्र के साथ अपनी बिजली उत्पन्न करती है जो 100% बायोमास-आधारित ऊर्जा पर चलती है। सुविधा में उपयोग किए जाने वाले कच्चे माल और ईंधन स्थानीय रूप से प्राप्त किए जाते हैं, और वे विनिर्माण में उपयोग किए जाने वाले 95% खाना पकाने के रसायनों को पुनर्प्राप्त करते हैं। कंपनी का नवाचार और अनुसंधान एवं विकास पर विशेष ध्यान है और यह फाइबर, लुगदी, कागज, बायोपॉलिमर, मोल्डेड उत्पाद, अपशिष्ट लाइन और अन्य के लिए अग्रणी उत्पादों और प्रक्रियाओं पर काम कर रही है। पक्का के पास दुनिया भर में 450 से अधिक कर्मचारियों की एक टीम है। अयोध्या में विनिर्माण सुविधा में अधिकांश कार्यबल आसपास के कस्बों और गांवों में रहते हैं।

नोटः यहां सिर्फ शेयर की जानकारी साझा की गई है। यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें। 



Source link

अभिषेक

आपकी प्रतिक्रिया भेजें

Your email address will not be published. Required fields are marked *